जानिए क्या है ख़ास हॉनर के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Honor V10 में !

1583
V10

आमटेक.नेट: हुवावे एक ग्लोबल ब्रांड के तौर पर काफी सक्रिय ब्रांड है। पिछले कुछ सालों में हुवावे की तरफ से आने वाले स्मार्टफोन में काफी आधुनिक तकनीक देखने के लिए मिली। हॉनर 9i और हॉनर 7X सफलता के बाद भारत में आया हॉनर का नया स्मार्टफोन हॉनर V10 अन्य स्मार्टफोन जैसे के नोकिया 8, वनप्लस 5T और मी मिक्स 2 को कड़ी टक्कर दे सकता है।

नया हॉनर V10 एक फ्लैगशिप फ़ोन है जिसमें आपको कई नए फीचर देखने के लिए मिलते हैं। मैटेलिक अल्लुमिनियम बॉडी के साथ आने वाला यह नया फ़ोन देखने में काफी प्रीमियम दिखता है। 5.99 इंचेस की LTPS IPS फुल एचडी प्लस डिस्प्ले इसमें दी गई है जो 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। 16+20 मेगापिक्सेल के दो रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मिलता है जो f/2.0 अपर्चर से लैस है।

एंड्राइड 8.0 के ऊपर कस्टम यूजर इंटरफ़ेस EMUI 8.0 इसमें दिया गया है जो एक काफी मिनिमल और तेज इंटरफ़ेस है। फ़ास्ट बैटरी चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करने वाली 3750mAh की बैटरी इसमें उपलब्ध है। हार्डवेयर जैसे के 6GB रैम, 128GB स्टोरेज इस फ़ोन में देखने के लिए मिलते हैं, इसमें दी गई स्टोरेज को आप एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा भी सकते है।

परफॉरमेंस के लिए हॉनर V10 में हॉनर का अबतक का सबसे एडवांस प्रोसेसर हाईसिलिकॉन किरिन 970 प्रोसेसर इस फ़ोन में दिया गया है। यह एक ओक्टा कोर प्रोसेसर है, जिसमें से 4 कोर 2.36GHz और 4 कोर 1.8GHz पर क्लॉक किए गए हैं। परफॉरमेंस में यह फ़ोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर को काफी अच्छे से टक्कर देता है।

हाईसिलिकॉन किरिन 970 एक एडवांस प्रोसेसर है क्योंकि इस प्रोसेसर में आपको डेडिकेटेड AI चिप दी गई है। नई चिप को आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस चिप कह सकते है। AI चिप के इस्तेमाल से आप फ़ोन को और अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे। पोर्ट्रेट फोटोज को और बेहतर बनाने के लिए AI चिप काफी मददगार साबित होती है।

हॉनर V10 की भारत में कीमत 29,999 रुपये रखी गई है आप इस फ़ोन को अमेज़न इंडिया से खरीद सकते है। यह फ़ोन मिडनाइट ब्लैक और नेवी ब्लू जैसे रंगों में उपलब्ध हैं। इस रेंज में यह फ़ोन वनप्लस 5T, सैमसंग गैलेक्सी A8 प्लस और मी मिक्स 2 जैसे फ़ोन को अच्छे से टक्कर देता है।