अब घर बैठे अमेज़न से मंगाए खाना !

0
213
अब घर बैठे अमेज़न से मंगाए खाना !

अमेज़न लाखों भारतीयों के बीच एक घरेलू शब्द बन गया है, आज कई लोग अमेज़ॅन से आवश्यक वस्तुओं का ऑर्डर करना पसंद करते हैं। अमेज़न कई भारतीयों के लिए वन-स्टॉप ई-कॉमर्स साइट बन गया है। भारत में विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में विक्रेताओं के साथ, अमेज़ॅन ने सहयोग किया है।

अमेज़न के प्रति विश्वास, तेज डेलिवेरी और विश्वसनीय ग्राहक सहायता के चलते अमेज़न को काफी सफल हो रहा है भारत में। फूड डेलिवेरी एप ज़ोमैटो और स्विगी के बीच विलय पहले से ही चल रहा है, जिसके चलते शायद अमेज़न ने अब भारत में फूड डेलिवेरी सर्विस की शुरुआत की है। विशाल कार्यबल और बुनियादी ढांचे के साथ, अमेज़ॅन बाजार में अन्य बेहतरीन प्रोडक्ट को मात देने की क्षमता रखता है।

अमेज़न अब ‘अमेज़न फ़ूड’ लेकर आया है। इस सर्विस के जरिए अब अमेज़न ग्राहकों के घर तक तैयार भोजन पहुंचाना चाहता है। वे पहले ही विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय बाजारों में $ 6.5 बिलियन तक निवेश कर चुके हैं, और फूड सर्विस भी उनमें से एक है। वर्तमान में, बैंगलोर में चुनिंदा पिन कोड के लिए अमेज़ॅन फूड लॉन्च किया गया है, इन जगहों पर अमेज़न से घर पर खाना अनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।

ग्राहक चुने हुए रेस्तरां से फूड ऑर्डर कर सकते हैं, ऑनलाइन फूड डेलिवेरी इस कोरोना के सबसे कठिन समय के दौरान बहुत महत्वपूर्ण सर्विस में से एक है। अमेज़ॅन के खाद्य व्यवसाय में प्रवेश से प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिल सकता है और मौजूदा स्थितियों को अच्छे से फायदा इस अमेरिकी कंपनी को हो सकता है।

अभी लॉकडाउन को आंशिक रूप से हटा दिया गया था, जिससे ई-कॉमर्स साइटों के माध्यम से सभी वस्तुओं की डिलीवरी की मंजूरी मिल चुकी है। फूड डिलीवरी की मांग धीरे-धीरे बढ़ रही है, अमेज़ॅन के इस नए कदम से उन्हे और फायदा होगा। फिलहाल तो यह सुविधा प्रयोगात्मक रूप से बैंगलोर में लॉन्च कि गई है, और बहुत जल्द, अन्य शहरों में जल्द ही अमेज़ॅन यह सेवा शुरू कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here