ऐप्पल टीवी प्लस की घटती लोकप्रियता के चलते ऐप्पल ने उठाया कदम !

0
26
ऐप्पल टीवी प्लस की घटती लोकप्रियता के चलते ऐप्पल ने उठाया कदम !

ऐप्पल ने अपना टीवी+ कंटेन्ट प्लेटफॉर्म पिछले साल लॉन्च किया था। साथ ही एप्पल ने आने वाले दिनों मे अधिक कंटेन्ट लाने के बारे मे भी बताया था। ऐप्पल ने अपने ऐप्पल टीवी+ सब्सक्राइबर्स के लिए नए शो और कंटेंट बनाने में पहले ही बहुत पैसा लगाया है।

अन्य प्लाटफॉर्म्स की तुलना में टीवी+ प्लेटफॉर्म पर काफी अलग कंटेन्ट है जो ग्राहक को आकर्षित करने में इतना कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए है। अन्य कंटेन्ट प्लेटफॉर्म जैसे के नेटफ्लिक्स, प्राइम विडिओ और हुलु पर अधिक कंटेन्ट मौजूद है।

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अब ऐप्पल ने पुराने शो और फिल्मों को देखना शुरू कर दिया है। यह एक ऐसा तरीका है जिसका नेटफ्लिक्स और हुलु ने अनुसरण किया है, जिससे उन्हें अपने प्लेटफॉर्म पर अच्छी संख्या में ग्राहक प्राप्त भी हुए हैं।

ब्लूमबर्ग जैसे विश्वसनीय स्रोतों की कुछ रिपोर्टों के अनुसार, ऐप्पल के अधिकारी हॉलीवुड स्टूडियो के साथ बात करने की योजना में हैं। बातचीत पुराने शो और फिल्मों की ऑरिजनल कंटेन्ट का लाइसेंस लेने के बारे में हो सकती है ताकि उन्हें ऐप्पल टीवी+ के माध्यम से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की जा सके। ऐसी भी खबरें हैं कि ऐप्पल ने कुछ फिल्में और शो पहले ही खरीद लिए हैं। शीर्षकों के विवरण या उनकी रिलीज की तारीखों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है।

ऐप्पल की नई रणनीति बताती है कि वे नई कंटेन्ट बनाना चाहते हैं और साथ ही नए ग्राहकों को अपनी सेवा में आकर्षित करना चाहते है। ऐप्पल के इस नए प्लेटफॉर्म पर उम्मीद से कम ग्राहको ने जॉइन किया है। ऐप्पल को अपेक्षित रूप से यूजर्स की संख्या नहीं मिली, और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पिछले कुछ महीनों से लाखों ग्राहकों के साथ टॉप कर रहे हैं।

नेटफ्लिक्स ने फ्रेंड्स और सिम्पसंस जैसे बड़े शो के अधिकारों को पहले ही हासिल कर लिया है और अपनी कंटेन्ट लाइब्रेरी में वैल्यू ऐड कर दी है। यदि ऐप्पल कुछ ऐसे प्रतिष्ठित शो को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने में कामयाब होता है तो निश्चित रूप से वे OTT प्लेटफार्मों पर भी राज करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here