भारत में इस दिन आएगा हुवावे का नया स्मार्टफोन !

856
भारत में इस दिन आएगा हुवावे का नया स्मार्टफोन ! Huawei Y9 2019 हुवावे Y9 2019

आमटेक.नेट: ग्लोबल मार्किट में इस वक्त हुवावे ने सैमसंग और एप्पल जैसे बड़े ब्रांड को बिक्री के मामलों में पछाड़ दिया है। हाल ही में चाइना के अंदर हुवावे ने अपनी Y सीरीज के तहत नया मिड रेंज स्मार्टफोन हुवावे Y9 उतारा था।

चाइना के बाद हुवावे अब यह स्मार्टफोन भारत में रिलीज़ करने जा रहा है। अमेज़न इंडिया पर हुवावे Y9 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गयी है। नया हुवावे Y9 यह स्मार्टफोन भारत में 7 जनवरी को लॉन्च होने जा रहा है। आने वाले इस फ़ोन के अंदर 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गयी है जो एक नौच और 19.5:9 अस्पेक्ट रेश्यो से लैस है।

मिड रेंज प्रोसेसर हाईसिलिकॉन किरिन 710 पर यह फ़ोन काम करता है। यह एक ओक्टा कोर प्रोसेसर है जो डेडिकेटेड AI चिप के साथ आता है। परफॉरमेंस के मामलों में यह फ़ोन काफी दमदार है। 4/64GB और 6/128GB वैरिएंट में यह फ़ोन इस वक्त चाइना में उपलब्ध है। इंटरनल स्टोरेज को एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड की मदद से करीब 400GB तक बढाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस फ़ोन में पीछे की तरफ 13+2 मेगापिक्सेल के रियर सेंसर दिए गए है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग को ध्यान में रखते हुए सामने 16+2 मेगापिक्सेल के ड्यूल फ्रंट कैमरास है। आप इस फ़ोन से 1080p फुल एचडी विडियोज 30 एफपीएस पर रिकॉर्ड कर पाएंगे।

यह नया स्मार्टफोन एंड्राइड ओरियो 8.1 पर आधारित यूजर इंटरफ़ेस EMUI 8.2 पर काम करता है। 4000mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी इस फ़ोन में दी गयी है। कनेक्टिविटी के लिए इस फ़ोन में 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11, जीपीएस और एफएम रेडियो की सुविधा उपलब्ध है। यह फ़ोन तीन रंग ब्लैक, ब्लू, और पर्पल में रिलीज़ किया गया है। इस फ़ोन की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। अगर आपको अपने फ़ोन से जुड़े कोई भी सवाल हो तो आप निचे कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों का जवाब जरूर देंगे।

फ़ोन से जुडी ऐसी ही खबरों के लिए अभी फॉलो का बटन दबाएँ।