आने वाले iPhone 12 सीरीज फ़ोन में होंगी सैमसंग की करीब 80 प्रतिशित डिस्प्ले

853
आने वाले iPhone 12 सीरीज फ़ोन में होंगी सैमसंग की करीब 80 प्रतिशित डिस्प्ले
सोर्स: फ़ोनएरीना

फोन को विकसित करने के अलावा, सैमसंग बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम डिस्प्ले का निर्माण भी करता है। फ़ोन उपयोगकर्ता इन डिस्प्ले पैनलों को पसंद करते हैं इसलिए अन्य स्मार्टफोन ब्रांड अपने फ्लैगशिप और मिड-रेंज श्रृंखला स्मार्टफोन के लिए सैमसंग के डिस्प्ले को प्राथमिकता देते हैं।

Apple अपने कुछ सालों से अपने iPhones में सैमसंग के डिस्प्ले को लागू कर रहा है। डिजिटाइम्स की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, यह पुष्टि की गई है कि सैमसंग को आगामी iPhone 12 सीरीज स्मार्टफ़ोन के लिए Apple से डिस्प्ले पैनल के लगभग 80 प्रतिशत ऑर्डर मिले हैं। सैमसंग iPhone X के बाद से Apple को डिस्प्ले प्रदान कर रहा है। iPhone X की स्क्रीन कई लोगों को पसंद आई थी, और यही कारण हो सकता है कि Apple सैमसंग के साथ जा रहा है।

हाल ही में सामने आई लीक से पता चलता है के, इस साल Apple के लगभग 4 iPhones लॉन्च होने की उम्मीद है, जिसे iPhone 12, iPhone 12 Max, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max नाम दिया जा सकता है। लॉन्च होने वाले तीनों आईफोन, आईफोन 12 मैक्स, आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स में सैमसंग के नवीनतम और एडवांस डिस्प्ले पैनल होने की उम्मीद है जो विशेष रूप से आईफ़ोन के लिए डिज़ाइन किए गए होंगे। बाकी 20% डिस्प्ले एलजी डिस्प्ले और बीओई द्वारा नियमित iPhone 12 के लिए उत्पादित की जाएँगी।

अच्छी तरह से डिस्प्ले साइज की बात करें तो बेस iPhone 12 में 5.4 इंच का सुपर रेटिना OLED डिस्प्ले होगा, अगले मॉडल iPhone 12 Max में 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा। आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक्स वाले प्रो मॉडल में क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच के सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले होंगे, जिसमें क्रमशः प्रो मोशन तकनीक होगी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि Apple iPad Pro की तरह ही Pro मॉडल्स के लिए 120 Hz डिस्प्ले पैनल दे सकता है।

Apple आगामी iPhones को सितंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च कर सकता है। COVID 19 स्थिति लॉन्च इवेंट को प्रभावित नहीं करेगी, लेकिन इसका असर iPhone शिपिंग तिथियों पर पड सकता है। iPhones के अलावा, Apple इस इवेंट में Apple Studio On-Ear वायरलैस हेडसेट और Apple Watch 6 लॉन्च करने की उम्मीद है। इसके अलावा, कुछ रिपोर्टें हैं कि Apple इस साल अपने लंबे समय से प्रतीक्षित Apple ग्लास लॉन्च कर सकता है।